Tuesday, July 2, 2013

[rti4empowerment] उप्र में अदालत के आदेश पर होगी सूचना आयुक्तों की नियुक्ति

 

http://hindi.pardaphash.com/news/--735510/735510.html

उप्र में अदालत के आदेश पर होगी सूचना आयुक्तों की नियुक्ति

Tags: उत्तर प्रदेश , उर्वशी शर्मा , अदालत , सूचना आयुक्त

Published by: Sandeep Sharma
Published on: Tue, 02 Jul 2013 at 11:24 IST

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में आठ सूचना आयुक्तों की नियुक्ति जल्द ही उच्च न्यायालय व सर्वोच्च न्यायालय के आदेशों के तहत ही होगी। यह जानकारी सूचना के अधिकार के तहत सामने आई है।

राजधानी लखनऊ निवासी आरटीआई कार्यकर्ता उर्वशी शर्मा ने उत्तर प्रदेश के आठ सूचना आयुक्तों की नियुक्ति के संबंध में मुख्यमंत्री कार्यालय से सूचना मांगी थी।

राज्य सूचना आयोग में सुनवाई के समय मुख्यमंत्री कार्यालय के अनुरोध पर मुख्य सूचना आयुक्त रणजीत सिंह पंकज ने उर्वशी की सूचना का पत्र उत्तर प्रदेश शासन के प्रशासनिक सुधार विभाग को स्थानांतरित किया था। इस पर उत्तर प्रदेश शासन के प्रशासनिक सुधार विभाग के अनु सचिव भवेश रंजन ने अपने पत्र के जरिए उर्वशी को सूचना दी है कि उत्तर प्रदेश के आठ सूचना आयुक्तों की नियुक्ति से
संबंधित प्रकरण में उच्च न्यायालय द्वारा पीआईएल में 15 अप्रैल को दिए गए निर्णय तथा उच्चतम न्यायालय द्वारा एक पुनर्विचार याचिका में 16 अप्रैल को दिए गए निर्णय के अनुपालन में कार्यवाही उच्च स्तर पर प्रचलित है।

प्रशासनिक सुधार विभाग के इस पत्र से स्पष्ट है कि उत्तर प्रदेश में आठ सूचना आयुक्तों की नियुक्ति उच्च न्यायालय एवं उच्चतम न्यायालय के आदेशों के अनुसार शीघ्र ही होने की संभावना है।

__._,_.___
Reply via web post Reply to sender Reply to group Start a New Topic Messages in this topic (1)
Recent Activity:
.

__,_._,___

No comments:

Post a Comment