Monday, December 28, 2015

[rti4empowerment] eenaduindia.com वरिष्ठ आईएएस अफसरों पर जालसाजी का आरोप

 


होमMoreराज्य

वरिष्ठ आईएएस अफसरों पर जालसाजी का आरोप

Published 28-Dec-2015 21:16 IST

एक्टविस्ट द्वारा जारी किए गए कागजात

हजरतगंज कोतवाली में इन आला अफसरों के ख‍िलाफ मुकदमा दर्ज कराने के लिए प्रार्थनापत्र पर सुनवाई न होने के बाद एसएसपी के यहां गुहार लगाई गई है।

यह आईएएस अधिकारी और वर्तमान में प्रमुख सचिव समाज कल्याण सुनील कुमार और प्रमुख सचिव आवास एवं शहरी नियोजन सदाकांत के अलावा अन्य अफसरों पर गंभीर आरोप लगाए गए हैं। इन अधिकारियों पर पद का दुरुपयोग करने और अभिलेखों को गुपचुप ढंग से कूटरचित दस्तावेज बनाकर जालसाजी करने का आरोप लगाया गया है।

इनके अलावा प्रदेश सरकार के कई विशेष सचिवों और उप सचिवों को भी सह-अभियुक्त बनाया गया है। एक्टविस्ट उर्वशी शर्मा के अनुसार उन्होंने पहले सीआरपीसी की धारा 154(1) के तहत थाना हजरतगंज में अर्जी दी थी पर कोई कार्रवाई न होने पर अब उन्होंने मजबूर होकर एसएसपी को यह दरखास्त दी है।

आरटीआई एक्टिविस्ट उर्वशी शर्मा ने बताया कि उनके द्वारा दायर विभिन्न आरटीआई आवेदनों पर आए जवाबों से उनके हाथ उत्तर प्रदेश समाज कल्याण विभाग के प्रमुख सचिव सुनील कुमार व प्रमुख सचिव आवास सदाकांत, विशेष सचिव केदार नाथ, उप सचिव राज कुमार त्रिवेदी एवं उत्तर प्रदेश सचिवालय के अन्य कार्मिकों की ओर से पद का दुरुपयोग कर सरकार से छल करके तथ्यों को छुपाया है। साथ ही कूटरचना कर झूठे दस्तावेज के जरिए सरकार को आर्थिक क्षति पहुंचाने का आरोप लगाया है।

उर्वशी ने बताया कि उनकी ओर से इस मुद्दे को उठाने के बाद सुनील कुमार ने अपना अपराध छुपाने के लिए गुपचुप रूप से समाज कल्याण अनुभाग–1 का कार्यालय ज्ञाप संख्या 3219/26-1-2015-स0क0-1 लखनऊ दिनांक 24 अक्टूबर 2015 जारी करके अपनी गलती को छुपाने का कार्य भी किया है।

उर्वशी के मुताबिक एसएसपी को भेजे पत्र में उन्होंने सुनील कुमार की ओर से जारी किये गए कार्यालय ज्ञाप संख्या 3219/26-1-2015-स0क0-1 लखनऊ दिनांक 24 अक्टूबर 2015  को इन सभी किये गए अपराध की स्वीकारोक्ति बताते हुए इसे सबूत के तौर पर भेजा है।

उर्वशी ने बताया कि यदि एसएसपी द्वारा अगले 15 दिनों में इन रसूखदार और उच्च पदों पर बैठे भ्रष्टों के खिलाफ कोई कार्रवाई  नहीं की जाती है तो वे इस मामले में अदालत का दरवाजा खटखटायेंगी।


__._,_.___

Posted by: urvashi sharma <rtimahilamanchup@yahoo.co.in>
Reply via web post Reply to sender Reply to group Start a New Topic Messages in this topic (1)

.

__,_._,___

No comments:

Post a Comment